Bounce Infinity E1X E-Scooter Launched : मार्केट में आया एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर; कीमत – ₹55,000 से शुरू, बैटरी को लेकर कंपनी ने दी बड़ी राहत

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bounce Infinity E1X E-Scooter Launched: बंगलुरू बेस्ड इलेक्ट्रिक व्हीकल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी बाउंस इंफिनिटी (Bounce Infinity) ने मार्केट में एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है. मार्केट में एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर ने दस्तक दे दी है और कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत पेट्रोल पर चलने वाले स्कूटर से आधी है. इसके अलावा कंपनी का ये भी दावा है कि स्कूटर की रनिंग कॉस्ट पेट्रोल से एक तिहाई कम है. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 2 वेरिएंट में पेश किया है और स्कूटर की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 55000 रुपए है. 

जून से डिलिवरी शुरू

COMMERCIAL BREAK

SCROLL TO CONTINUE READING


इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलिवरी जून 2024 से शुरू हो जाएगी. कंपनी की वेबसाइट पर जाकर 499 रुपए में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बुक कर सकते हैं. इस स्कूटर में खास फीचर स्वैपेबल बैटरी है, जिसका इस्तेमाल देश भर में फैले स्वैपेबल नेटवर्क के जरिए किया जा सकता है. 

2-स्पीड वेरिएंट में किया पेश 

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 2 स्पीड वेरिएंट में पेश किया है. बेस वेरिएंट की बेस स्पीड 55 kmph है और टॉप वेरिएंट की स्पीड 65 kmph है. ये स्कूटर मल्टीपल बैटरी स्वैपिंग नेटवर्क के साथ आता है और इंटीग्रेशन के लिए कम बदलाव की जरूरत है. हालांकि कंपनी 92 kmph की टॉप स्पीड वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भी फोकस कर रही है. 

Bounce Infinity E1X की कीमत

कीमत की बात करें तो स्कूटर की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 55000 रुपए और हाई टॉप स्पीड वाले वेरिएंट की कीमत 59000 रुपए है. चेसी की बात करें तो कंपनी ने ये स्कूटर पहले से मौजूद Infinity E1 पर ही आधारित रखा है. स्कूटर के डिजाइन की बात करें तो इसमें 12 इंच के व्हील्स मिलते हैं और फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक का सपोर्ट है. 

सिंगल चार्ज पर फुल रेंज की बात करें तो ड्राइवर के राइड करने पर रेंज 65 किमी है और फुल लोड पर 60 किमी है. ये इलेक्ट्रिक स्कूटर तीन मोड्स के साथ आता है, इसमें आपको इको, पावर और टर्बो जैसे मोड्स मिलते हैं. स्कूटर में 1100 और 1500 वॉट की BLDC Hub Motor दी गई है. 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now