इस योजना में स्टूडेंट्स को मिलेंगे 15000 रुपये सीधे खाते में, जल्दी भरें फॉर्म

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

स्टूडेंट्स को पढ़ाई में आर्थिक सहायता देने के लिए विभिन्न प्रकार की स्कॉलरशिप योजनाएं चलाई जा रही है। जिसमें स्टूडेंट्स को पैसे सीधे बैंक खाते में दिए जाते है। NextGen Edu Scholarship योजना भी प्रतिभाशाली मेधावी स्टूडेंट्स को 15000 रुपये दिए जा रहे है।

NextGen Edu Scholarship योजना के लिए देश भर के प्राइवेट और सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए है। इस योजना के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 जून रखी गई है।

स्कॉलरशिप के लिए पात्रता

NextGen Edu Scholarship के तहत किसी भी स्कूल से 10वीं कक्षा पास स्टूडेंट्स आवेदन कर सकते है। 10वीं बोर्ड में कम से कम 60% अंक होने चाहिए।

इसके साथ परिवार की वार्षिक आय 3 लाख रुपये से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। इस योजना में सरकारी और प्राइवेट दोनों स्कूलों में पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स आवेदन कर सकते है।

स्कॉलरशिप में लाभ

इस स्कॉलरशिप योजना में आवेदन करने के बाद पात्र स्टूडेंट्स को 15000 रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। छात्रवृत्ति निधि का उपयोग शैक्षणिक-संबंधी खर्चों के लिए किया जा सकता है, जिसमें स्कूल फीस, परीक्षा शुल्क, छात्रावास शुल्क, ट्यूशन फीस, किताबें और स्टेशनरी, यात्रा, ट्यूशन/कोचिंग आदि शामिल हैं, लेकिन इन्हीं तक सीमित नहीं हैं।

आवश्यक डॉक्युमेंट

इस स्कॉलरशिप योजना का आवेदन फॉर्म भरने के लिए आपको निम्न डॉक्युमेंट्स की जरूरत होगी –

10वीं कक्षा की मार्कशीट
स्टूडेंट का आधार कार्ड
आय प्रमाण पत्र
स्कूल एडमिशन प्रूफ
बैंक खाता डायरी
फोटो

आवेदन प्रक्रिया

NextGen Edu Scholarship का आवेदन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से भरें जा रहे है। आवेदन फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले आपको नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना है। आपके सामने Buddy4Study का पेज खुल जाएगा।

यहाँ पर “Apply Now” बटन पर क्लिक करें और रजिस्ट्रेशन पूरा करें। इसके बाद मांगे गए आवश्यक डॉक्युमेंट भी अपलोड कर दें। अंत में आवेदन फॉर्म को फाइनल सबमिट करें।

स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now