500 के नए नोट पर लगेगी नई फोटो, RBI का नया आदेश,जाने किसकी होगी तस्वीर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आप सभी को जानकारी के लिए बता दे की इस महीने भी आपको नोटबंदी की विकट परिस्थिति से गुजरना पड़ सकता है.फिर वही नोट बंदी पैसो के लिए बैंक में इधर उधर भटकना पड़ सकता है जनवरी के महीने में अयोध्या मंदिर के उद्घाटन के बाद से यह काफी प्रसिद्ध हो चुका है। अब सरकार की ओर से ₹500 के नोट को बंद करने का नोटिस जारी किया गया है ऐसे जानते हैं क्या है इसकी पूरी खबर बन रहे अंत तक।

खबर में पाया गया है कि अब महात्मा गांधी की स्थान पर प्रभु श्री राम की फोटो होने वाली है और लाल किले के स्थान पर राम मंदिर की तस्वीर छपी जाएगी ऐसे में आरबीआई की ओर से राम मंदिर वाला ₹500 का नया नोट भी जारी कर दिया गया है।

महात्मा गांधी की जगह नजर आएगी श्रीराम की फोटोस

आप सभी को जानकारी के लिए सूचित कर दे की प्रभु श्री राम एवं मंदिर की तस्वीर ₹500 के नोट पर नजर आने वाली है और यह चर्चित हो रहे ₹500 के नोट पर भगवान प्रभु श्री राम की फोटो को साफ-साफ देखा जा सकता है।

RBI ने जारी किया नए नोट

यदि आपको भी यह जानने की जिज्ञासा हो रही है कि क्या सच में प्रभु श्री राम की तस्वीर को जोड़ा जाएगा तो लोगों द्वारा आरबीआई से लगातार सवालों की बरसात की जा रही है।

RBI ने पहले भी कर चुका है खंडन

आप सभी को सूचित कर दे की इससे पहले भी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के स्थान पर कई प्रकार की फोटो वायरल हुई थी जहां पर 500 के नोट पर किसी भी सीरीज के नए नोट पर इसे जारी किया जा रहा था लेकिन यहां चर्चित नहीं है यह रिपोर्ट जून 2022 की बताई गई है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now