UGC NET Admit Card 2024 यूजीसी नेट 2024 का एडमिट कार्ड और एग्जाम सिटी जारी, यहां से चेक करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यूजीसी नेट एडमिट कार्ड 14 जून को जारी कर दिए हैं यूजीसी नेट एग्जाम के एडमिट कार्ड 14 जून को रात्रि 10:00 बजे बाद जारी किए गए हैं इन्हें उम्मीदवार अपनी एप्लीकेशन आईडी और डेट ऑफ बर्थ की सहायता से डाउनलोड कर सकते हैं।

UGC NET Admit Card Release

यूजीसी नेट के लिए ऑनलाइन आवेदन 20 अप्रैल से 19 मई तक आमंत्रित किए गए थे इसके बाद एग्जाम सिटी की जानकारी 7 जून को जारी कर दी गई थी और एडमिट कार्ड 14 जून को जारी कर दिए हैं इसके लिए परीक्षा का आयोजन 18 जून 2024 को किया जाएगा जिन उम्मीदवारों ने यूजीसी नेट के लिए आवेदन किया है वह अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

यूजीसी नेट एक्जाम डेट घोषित होने के बाद से ही अभ्यर्थी इसके एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे थे अभ्यर्थियों का इंतजार आज 14 जून को समाप्त हो गया है यूजीसी नेट एग्जाम 18 जून को दो पारियों में आयोजित किया जाएगा इसमें पहली पारी सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:30 तक और दूसरी पारी दोपहर 3:00 से शाम 6:00 तक रहेगी यह परीक्षा 83 विषयों में पेन पेपर मोड में होगी।

परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर अपना एडमिट कार्ड और एक फोटो युक्त पहचान पत्र साथ लेकर जाना जरूरी होगा अभ्यर्थी रिपोर्टिंग समय का विशेष ध्यान रखें यूजीसी नेट के अंकों का उपयोग सहायक प्रोफेसर और जूनियर रिसर्च फेलोशिप (जेआरएफ) के लिए भारतीय नागरिकों की पात्रता निर्धारित करने और विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में पीएचडी कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए किया जाएगा।

यूजीसी नेट एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया

सबसे पहले अभ्यर्थियों को यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा इसके बाद होम पेज पर यूजीसी नेट एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करना है जिससे एडमिट कार्ड का पेज आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा।

इसके बाद परीक्षार्थी को अपना एप्लीकेशन नंबर, जन्मतिथि और कैप्चा कोड डालकर सबमिट पर क्लिक करना है इससे अभ्यर्थी का एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा अब अपना एडमिट कार्ड चेक कर लेना है और इसका प्रिंटआउट निकाल कर सुरक्षित रख लेना है।

UGC NET Admit Card Release Check

यूजीसी नेट एडमिट कार्ड यहां से डाउनलोड करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now