Panchayat Sahayak Recruitment 2024, Panchayat Sahayak Vacancy, Panchayat Sahayak Bharti 2024

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Panchayat Sahayak Recruitment 2024, Panchayat Sahayak Vacancy, Panchayat Sahayak Bharti 2024

पंचायती राज विभाग ने 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए पंचायत सहायक के 4821 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। यह भर्ती पंचायत सहायक एवं अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों के लिए है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 15 जून 2024 से आवेदन कर सकते हैं और अंतिम तिथि 30 जून 2024 है।

Panchayat Sahayak Recruitment 2024 की मुख्य जानकारी

पंचायती राज विभाग में नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए यह एक सुनहरा मौका है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशानुसार प्रदेश में रिक्त पदों पर जल्दी भर्ती शुरू करने के प्रयास में यह घोषणा की गई है। इस लेख में भर्ती प्रक्रिया, योग्यता, चयन प्रक्रिया और आवेदन करने की विधि के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी।

पंचायत सहायक भर्ती 2024 महत्वपूर्ण तिथियाँ

घटनातिथि
आवेदन शुरू15 जून 2024
आवेदन की अंतिम तिथि30 जून 2024

पंचायत सहायक भर्ती 2024 आवेदन शुल्क

इस भर्ती प्रक्रिया में सभी वर्गों के उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है। सभी उम्मीदवार निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

पंचायत सहायक भर्ती 2024 आयु सीमा

पंचायत सहायक भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए। आयु की गणना नोटिफिकेशन के अनुसार की जाएगी। आरक्षित वर्गों को सरकार के नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

पंचायत सहायक भर्ती 2024 शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार का मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा पास होना अनिवार्य है। इसके अलावा, उम्मीदवार उसी ग्राम पंचायत का निवासी होना चाहिए जहां से वह आवेदन कर रहा है।

पंचायत सहायक भर्ती 2024 चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया मेरिट लिस्ट और दस्तावेज सत्यापन के आधार पर होगी। उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट उनके  शैक्षणिक अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी और चयनित उम्मीदवारों के दस्तावेज सत्यापित किए जाएंगे।

पंचायत सहायक भर्ती 2024 आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन ध्यान से पढ़ना चाहिए। आवेदन प्रक्रिया निम्नलिखित है:

  1. आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ें: सबसे पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।
  2. आवेदन फॉर्म डाउनलोड करें: नोटिफिकेशन में दिए गए लिंक से आवेदन फॉर्म डाउनलोड करें।
  3. फॉर्म भरें: आवेदन फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरें।
  4. दस्तावेज संलग्न करें: सभी आवश्यक दस्तावेजों को स्व-अभिप्रमाणित करके संलग्न करें।
  5. फॉर्म जमा करें: भरे हुए आवेदन फॉर्म को नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर निर्धारित समय सीमा के अंदर जमा करें।

पंचायत सहायक भर्ती 2024 आवेदन फॉर्म जमा करने का पता

उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म अपने संबंधित ग्राम पंचायत कार्यालय में जमा करना होगा। आवेदन फॉर्म को अंतिम तिथि 30 जून 2024 तक या उससे पहले जमा करना अनिवार्य है।

पंचायत सहायक भर्ती 2024 विस्तृत जानकारी के लिए

उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं। इसमें विस्तृत जानकारी जैसे कि दस्तावेजों की सूची, आवेदन करने का पता और अन्य महत्वपूर्ण विवरण शामिल हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now