Rajasthan PTET Answer Key 2024: राजस्थान पीटीईटी आंसर की जारी यहां से डाउनलोड करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

राजस्थान पीटीईटी के लिए संभावित आंसर की जारी कर दी गई है इसे आप यहां से बिल्कुल फ्री डाउनलोड कर सकते हैं।

राजस्थान पीटीईटी के लिए परीक्षा का आयोजन 9 जून को किया गया है इसके लिए परीक्षा का समय सुबह 11:00 बजे से लेकर दोपहर 2:00 बजे तक रखा गया था परीक्षा समाप्त होने के बाद में अब सभी अभ्यर्थी आंसर की चेक करना चाहते हैं यहां पर हमने आपको संभावित आंसर की उपलब्ध करवा दी हैं।

Rajasthan PTET Answer Key

राजस्थान पीटीईटी के लिए ऑनलाइन आवेदन 6 मार्च से लेकर 6 मई तक भरे गए थे ऑनलाइन आवेदन समाप्त होने के बाद में इसके लिए परीक्षा तिथि घोषित की गई जिसके लिए 9 जून को परीक्षा आयोजित करवाई गई इसके लिए एडमिट कार्ड की बात करें तो 2 जून को एडमिट कार्ड जारी किए गए थे परीक्षा होने के बाद में सभी अभ्यर्थी आंसर की का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

टेट परीक्षा के लिए लगभग 4.28 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था इसके लिए दो कोर्स के हेतु आवेदन फार्म मांगे गए थे इसमें अगर 2 वर्षीय पीटीईटी के लिए कोई आवेदन करना चाहते हैं तो उसके लिए दो वर्ष में b.ed कंप्लीट हो जाएगी इसके अलावा जिन्होंने 4 वर्षीय पीटीईटी कार्यक्रम के लिए आवेदन किया है उनके लिए पीटीईटी के बाद में 4 वर्ष में b.ed कंप्लीट होगी।

राजस्थान पीटीईटी के लिए परीक्षा का आयोजन लगभग 1055 परीक्षा केदो पर आयोजित करवाया गया था परीक्षा बिल्कुल शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई है इसके लिए आपको आंसर की किस प्रकार से डाउनलोड करना है यह प्रक्रिया भी हमने नीचे बताई है।

राजस्थान पीटीईटी आंसर की डाउनलोड करने की प्रक्रिया
इसके लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना है यहां पर आपको दो वर्षीय बीएड और 4 वर्षीय बीएड में से एक का चयन करना है।

इसके पश्चात आपको यहां पर आंसर की का ऑप्शन दिखाई देगा जिस पर क्लिक करके अपने उत्तर कुंजी डाउनलोड कर लेनी है अब इसे मिलान कर लेना है कि आपके कितने प्रश्न उत्तर सही हो रहे हैं।

Rajasthan PTET Answer Key Update
राजस्थान पीटीईटी 2 वर्षीय आंसर की डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें
प्रश्न पेपर Click Here, उत्तर कुंजी Click Here

राजस्थान पीटीईटी 4 वर्षीय आंसर की डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें
प्रश्न पेपर Click Here , उत्तर कुंजी Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now