Rajasthan Reet Recruitment | Rajasthan Reet Vacancy : Rajasthan Reet Bharti 2024 का Notification जारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan Reet Recruitment | Rajasthan Reet Vacancy : Rajasthan Reet Bharti 2024 का Notification जारी Apply Online, Syllabus, Admit Card, Result

Rajasthan Reet Recruitment 2024

Rajasthan REET Teacher Vacancy 2024: राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग द्वारा REET भर्ती परीक्षा के नवीनतम नियम और पाठ्यक्रम राजस्थान राज्य कर्मचारी चयन आयोग REET भर्ती परीक्षा का अब एक ही पेपर होगा। 16 लाख से अधिक छात्रों को REET भर्ती परीक्षा की बड़ी खुशखबरी मिली है; राजस्थान में 28000 से अधिक पदों की अधिसूचना कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा जारी की जाएगी।

Rajasthan REET Teacher Recruitment 2024 Latest Update

राजस्थान REET मुख्य भर्ती परीक्षा के लिए 28,000 से अधिक पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा तृतीय श्रेणी शिक्षकों की भर्ती परीक्षा के लिए एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की जाएगी। कर्मचारी चयन बोर्ड परीक्षा करेगा। इसी महीने तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए 28 हजार से अधिक पदों के लिए विज्ञापन जारी होंगे। REET भर्ती परीक्षा के नए नियम और पाठ्यक्रम इस लेख में दिखाए गए हैं।

Rajasthan REET Teacher Recruitment 2024 नये नियम लागु

राजस्थान राज्य तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए आज नए नियम लागू किए गए हैं। कर्मचारी चयन बोर्ड REET भर्ती परीक्षा का एकमात्र पेपर निकालेगा। शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने खुद एक बयान में इसकी जानकारी दी है। राजस्थान शिक्षक भर्ती परीक्षा का सिलेबस आधिकारिक घोषणा के साथ जारी किया जाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, परीक्षा का पैटर्न और सिलेबस पूर्ववत रहेगा।

ग्रेड 3 शिक्षक भर्ती परीक्षा में 150 प्रश्नों का 150 अंकों का पेपर होगा। प्रत्येक प्रश्न में एक अंक और एक माइनस अंक होगा। राजस्थान में इस बार RMBSB ही शिक्षक भर्ती परीक्षा की आधिकारिक सूचना दी गई है।

Rajasthan REET Teacher Recruitment 2024 के लिए आवेदन कैसे करें?

  1.  सबसे पहले आप RSMSSB की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  2. होमपेज पर ‘Recruitment’ सेक्शन में जाकर संबंधित नोटिफिकेशन पढ़ें।
  3. आवेदन फॉर्म को भरें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
  4. आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करें।
  5. आवेदन फॉर्म को जमा करें और उसका प्रिंट
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now