Rajasthan University BCom Result: राजस्थान यूनिवर्सिटी बीकॉम फर्स्ट ईयर सेकंड ईयर और फाइनल ईयर का रिजल्ट जारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

राजस्थान यूनिवर्सिटी की तरफ से बीकॉम फर्स्ट ईयर और सेकंड ईयर के साथ-साथ फाइनल ईयर का रिजल्ट जारी हो चुका है राजस्थान यूनिवर्सिटी की तरफ से बीकॉम के सभी रिजल्ट की घोषणा 14 जून को हो चुकी है जितने भी उम्मीदवार अपना रिजल्ट चेक करना चाहते हैं हमारे द्वारा गए स्टेप्स से आसानी से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

राजस्थान यूनिवर्सिटी बीकॉम के विद्यार्थियों के रिजल्ट का इंतजार आज समाप्त हुआ आज 14 जून को आधिकारिक तरीके से रिजल्ट को जारी कर दिया गया है। राजस्थान यूनिवर्सिटी की तरफ से बीकॉम फर्स्ट ईयर और सेकंड ईयर के साथ-साथ फाइनल ईयर तक के रिजल्ट जारी हो चुके हैं, राजस्थान यूनिवर्सिटी की तरफ से बीकॉम के तीनों रिजल्ट एक साथ जारी किए गए हैं और जितने भी अभ्यर्थी रिजल्ट चेक करना चाहते हैं पास अभी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर के बहुत ही आसानी से रिजल्ट चेक कर पाएंगे।

Rajasthan University BCom Result

राजस्थान यूनिवर्सिटी बीकॉम रिजल्ट 

राजस्थान यूनिवर्सिटी बीकॉम की परीक्षा देने के बाद सभी विद्यार्थी अपने रिजल्ट को लेकर काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे ताकि सभी विद्यार्थी आगे की कक्षा में अन्य कोर्स में भी भाग ले सके सभी विद्यार्थियों का रिजल्ट 14 जून को जारी हो चुका है जो की यूनिवर्सिटी के आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया जहां से सभी विद्यार्थी बहुत ही आसानी से अपने रिजल्ट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। फर्स्ट ईयर सेकंड ईयर और फाइनल ईयर का रिजल्ट जारी हुआ है जहां से सभी विद्यार्थी अपना रिजल्ट देख पाएंगे। 

आप सभी की जानकारी के लिए बताने की राजस्थानी यूनिवर्सिटी बीकॉम फर्स्ट ईयर की परीक्षाओं का आयोजन 23 मार्च को करवाया गया था और यह परीक्षा सुबह 11:00 बजे के समय शुरू हुई थी और दोपहर 2:00 बजे तक करवाई गई थी। वहीं अगर हम सेकंड ईयर और फाइनल एयर की बात करें तो इस परीक्षा का आयोजन 22 मार्च को करवाया गया था और यह परीक्षा शाम को 3:00 से लेकर 6:00 तक करवाए गए थे इसके साथ ही फाइनल की परीक्षाएं सुबह 7:00 से लेकर 10:00 तक करवाई गई थी।

राजस्थान यूनिवर्सिटी बीकॉम रिजल्ट कैसे देखें 

राजस्थान यूनिवर्सिटी बीकॉम फर्स्ट ईयर सेकंड ईयर और फाइनल ईयर का रिजल्ट देखने के लिए जितने भी उम्मीदवार तैयार है उन सभी की जानकारी के लिए बता दें कि सबसे पहले यूनिवर्सिटी के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है वहां पर जाने के बाद आपको होम पेज पर काफी सारे ऑप्शन दिखाई देंगे।

अब आपको रिजल्ट के सेक्शन पर क्लिक कर देना है इसके पश्चात आपके सामने ईयर का चुनाव करने के लिए बोला जाएगा अगर आप फर्स्ट ईयर में है तो आपको फर्स्ट ईयर का चुनाव करना है अगर आप सेकंड ईयर में है तो आपको सेकंड ईयर का चुनाव करना है इसी प्रकार से अगर आपका फाइनल ईयर है तो आपको फाइनल ईयर के लिंक पर क्लिक कर देना है।

जैसे ही आप रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करेंगे आप के सामने एक नया पेज खुलकर आ जाएगा जिसमें आपको अपना रोल नंबर दर्ज कर देना है और नीचे सबमिट के बटन पर क्लिक कर देना अब आपके सामने एक नई स्क्रीन खुलकर आ जाएगी जिसमें आपको आपका रिजल्ट देखने को मिल जाएगा और आप अपने रिजल्ट को चेक कर सकते हैं साथ ही इसका प्रिंट आउट भी प्राप्त कर सकते हैं।

Rajasthan University BCom Result Important Links 

राजस्थान यूनिवर्सिटी बीकॉम रिजल्ट यहां से चेक करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now