Rajasthan Patwari Recruitment 2024: Apply Online Application Form, Exam Date, Admit Card, Exam Result, यहां देखें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan Patwari Recruitment 2024: राजस्थान में पटवारी की भर्ती निकलने का हजारों बेरोजगार युवाओं को इंतजार है। लेकिन अब राज्य के अधीनस्थ कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा पटवारी भर्ती के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी गई है। राजस्थान पटवारी भर्ती 2998 पदों पर निकाली गई है। अब शिक्षित बेरोजगार युवा पटवारी बनने का सपना पूरा कर सकते हैं। पटवारी भर्ती में योग्य और इच्छुक अभ्यर्थी आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता रखने वाले मेल और फीमेल कोई भी कैंडिडेट पटवारी ऑनलाइन फॉर्म जमा कर सकते हैं। बता दें कि इस भर्ती को भी सीईटी पात्रता परीक्षा में शामिल किया गया है।

Rajasthan Patwari Recruitment

ऐसे में यदि आप Patwari Bharti 2024 के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपके पास शैक्षणिक योग्यता के साथ सीईटी सर्टीफिकेट होना भी जरूरी है। बिना सीईटी के आप राजस्थान पटवारी भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर सकेंगे।

Rajasthan Patwari Vacancy Recruitment 2024 Notification.
अधीनस्थ कर्मचारी चयन बोर्ड ने राजस्थान पटवारी भर्ती 2024 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। पटवारी भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार यह भर्ती 2998 पदों पर निकाली गई है। नोटिफिकेशन में आप नॉन टीएसपी क्षेत्र और टीएसपी क्षेत्र के लिए श्रेणी अनुसार निर्धारित की गई पद संख्या चेक कर सकते हैं। इस बार पटवारी एग्जाम ऑनलाइन मोड में आयोजित करवाए जा सकते हैं।

Rajasthan Patwari Vacancy Recruitment

किसी भी विषय से स्नातक उत्तीर्ण उम्मीदवार Rajasthan Patwari  ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म जमा कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आपके पास आवश्यक दस्तावेजों के साथ-साथ एसएसओ आईडी और उसके पासवर्ड भी होना जरूरी है। चयन का आधार लिखित परीक्षा और दस्तावेज सत्यापन रखा गया है। RSMSSB Patwari Vacancy Recruitment 2024 की सम्पूर्ण जानकारी नीचे दी गई है।

Rajasthan Patwari Vacancy Recruitment 2024 Form Date


राजस्थान पटवारी वैकेंसी नोटिफिकेशन कर्मचारी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट जारी कर दिया गया है। जल्द ही अगले महिने तक इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी।

Rajasthan Patwari Vacancy Recruitment 2024 Educational Qualification


राजस्थान पटवारी भर्ती 2024 के लिए उम्मीदवार मान्यता विश्वविद्यालय से स्नातक उत्तीर्ण होने चाहिए। और शैक्षणिक योग्यता के साथ-साथ सीईटी स्नातक स्तर सर्टिफिकेट और कंप्यूटर विज्ञान में ‘O’ लेवल डिप्लोमा या COPA प्रमाण पत्र अथवा तीन महिने का आरएससीआईटी कंप्युटर कोर्स सर्टिफिकेट होना चाहिए।

Rajasthan Patwari Vacancy Recruitment 2024 Age Limit


पटवारी भर्ती राजस्थान 2024 के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष है और अधिकतम आयु सीमा 40 रखी गई है। पटवारी भर्ती के लिए आयु की गणना के लिए 1 जनवरी 2025 की तिथि निर्धारित की गई है। सरकारी नियम और मानदंडों के अनुसार अन्य पिछड़ा वर्ग, अति पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति व अन्य सभी आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उपरी आयु में विशेष छूट दी गई है।

Rajasthan Patwari Vacancy Recruitment 2024 Application Fees


राजस्थान पटवारी भर्ती 2024 में सामान्य अनारक्षित अभ्यर्थियों के लिए 600 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है वहीं ओबीसी एससी ईडब्ल्यूएस एसटी पीडब्ल्यूबीडी और पीएच समेत सभी आरक्षित केटेगरी में आने वाले अभ्यर्थियों के लिए 400 रुपये परीक्षा शुल्क रखा गया है। इस शुल्क का भुगतान क्रेडिट डेबिट या यूटीआई नेट बैंकिंग में से किसी भी ऑनलाइन माध्यम से भुगतान कर सकेंगे।

Rajasthan Patwari Bharti 2024 Required Documents


राजस्थान पटवारी ऑनलाइन फॉर्म 2024 के लिए अभ्यर्थियों के पास निम्नलिखित जरूरी दस्तावेज होने चाहिए।

Aadhar Card/Pen Card

SSO ID And Password

10th Marksheet

12th Marksheet

Graduate Marksheet

CET Certificate

Computer Certificate/Diploma

Caste Certificate

Passport Size Photo

Mobile Number

Email ID

Signature etc.

Rajasthan Patwari Vacancy Recruitment 2024 Selection Process


Rajasthan Patwari recruitment Application Form 2024 की प्रक्रिया पूरी होने के बाद लिखित परीक्षा, इंटरव्यू, डॉक्युमेंट वेरिफिकेशन और चिकित्सा परीक्षण के आधार पर योग्य उम्मीदवारों का सलेक्शन किया जाएगा।

Rajasthan Patwari Salary Slip


राजस्थान पटवारी वैकेंसी में सलेक्शन होने के बाद सरकार द्वारा पटवारी कर्मचारियों को शुरुआती वेतन के तौर पर 25600 से 32000 रुपये मासिक सैलरी दी जाती है जिसे धीरे-धीरे बढ़ा दिया जाता है। इसके अलावा इन सरकारी कर्मचारियों को हर महिने विभिन्न वेतन भत्ते का भी लाभ उपलब्ध कराया जाता है।

How To Apply Rajasthan Patwari Vacancy Recruitment 2024


राजस्थान पटवारी फॉर्म भरने के लिए आपको कर्मचारी बोर्ड की वेबसाइट या एसएसओ के आधिकारिक पोर्टल पर जाना होगा। उसके बाद यहां आवेदन के लिए दी गई जानकारी से फॉर्म जमा कर सकते हैं।

सबसे पहले एसएसओ पोर्टल पर जाकर आईडी और पासवर्ड से लॉगिन करना होगा।

लॉगिन करने के बाद पोर्टल के मेनपेज पर Recruitment Portal के ऑप्शन पर क्लिक करें।

इसके बाद आप Rajasthan Patwari Recruitment 2024 के सामने Apply Now पर क्लिक करें।

पटवारी ऑनलाइन फॉर्म में पूरी जानकारी ध्यानपूर्वक भरें।

शैक्षणिक योग्यता के सभी प्रमाणपत्रों को स्कैन करके अपलोड करें।

इसी प्रकार निर्धारित आकार की फोटो और सिग्नेचर स्कैन करके अपलोड करें।

अंतिम चरण में केटेगरी चुनकर परीक्षा शुल्क का भुगतान करें और Submit पर क्लिक कर दें।

आवेदन करने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल कर रख लें।

Rajasthan Patwari Vacancy 2024 Apply Online


RSMSSB Patwari Notification PDF Coming Soon

Patwari Online Form Active Soon

Official Website : Click Here

FAQs


राजस्थान पटवारी भर्ती 2024 लास्ट डेट कब है?

Patwari Bharti के लिए आधिकारिक अधिसूचना अभी जारी नहीं की गई है। लेकिन जल्द ही तीन हजार के लगभग पदों पर आवेदन फॉर्म शुरू किए जाएंगे।

राजस्थान पटवारी वैकेंसी 2024 के लिए शैक्षणिक योग्यता क्या है?

Patwari Recruitment 2024 के लिए उम्मीदवार मान्यता विश्वविद्यालय से स्नातक उत्तीर्ण होने चाहिए। और शैक्षणिक योग्यता के साथ-साथ सीईटी स्नातक स्तर सर्टिफिकेट और कंप्यूटर विज्ञान में ‘O’ लेवल डिप्लोमा या COPA प्रमाण पत्र अथवा तीन महिने का आरएससीआईटी कंप्युटर कोर्स सर्टिफिकेट होना चाहिए।

राजस्थान पटवारी की सैलरी कितनी है?

Patwari Vacancy में सलेक्शन होने के बाद सरकार द्वारा पटवारी कर्मचारियों को शुरुआती वेतन के तौर पर 25600 से 32000 रुपये मासिक सैलरी दी जाती है

राजस्थान पटवारी भर्ती 2024 कब निकलेगी?

Patwari Recruitment 2024 के लिए 2998 पदों पर अगले महिने तक अधिसूचना जारी कर आवेदन शुरू कर दिए जाएंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now